September 7, 2024

हरिद्वार कांवड़ मेले को लेकर शासन-प्रशासन तैयारियों में जुटा, मुख्यमंत्री धामी ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

1 min read

हरिद्वार। कांवड़ मेले 2024 की तैयारी को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में कावंड़ पटरी, पेयजल, सीवर और लाइट की व्यवस्था दुरुस्त करने के आदेश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। इसी बीच सीएम धामी ने बताया कि इस बार कांवड़ यात्रा के दौरान वाटर एंबुलेंस भी चलाई जाएगी, जो कांवड़ यात्रा के दौरान लगने वाले जाम के समय बहुत उपयोगी सिद्ध होगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि 22 जुलाई से शुरू होने जा रहा कांवड़ मेला बहुत बड़ा मेला है, इसमें पूरे भारत के लोग आते हैं। ऐसे में हम उनका उत्साह के साथ स्वागत करें, इसलिए हर वर्ष तैयारी करते हैं। पिछले वर्षों के जो हमारे अनुभव हैं, उन अनुभवों का लाभ लेते हुए इस बार के मेले में और अच्छी व्यवस्थाएं करनी हैं, ताकि किसी भी शिव भक्त को कोई परेशानी ना हो। उन्होंने कहा कि इस साल कांवड़ मेले के बजट को बढ़ा दिया गया है।

सीएम धामी ने बताया कि पिछली बार चार करोड़ की संख्या पार हो गई थी। इस बार उससे भी ज्यादा लोगों के आने की संभावना है। परिवहन विभाग को पार्किंग और नगर निगम को सफाई, शौचालय और पेयजल की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग को हर जगह तैनात और रुट डायवर्ट के संबंध में चार्ट लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.