June 24, 2024

कर्नाटक में बगावत की आफत? BJP को संकट में याद आए ‘विदुर’ येदियुरप्पा, नड्डा ने मिलाया फोन

1 min read

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को बगावत की चिंता सताने लगी है। खबर है कि पार्टी ने संभावित संकट से उबरने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा से संपर्क साधा है। कहा जा रहा है कि भाजपा आलाकमान ने येदियुरप्पा को नाराज नेताओं से मुलाकात करने के लिए कहा है। बुधवार रात दूसरी सूची जारी होने के बाद राज्य में नेता जमकर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने बगावत से बचने के लिए येदियुरप्पा से हस्तक्षेप की मांग की है। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि नड्डा ने इस बात पर जोर दिया है कि मौजूदा संकट केवल येदियुरप्पा की मदद से ही सुलझ सकता है, क्योंकि नाराज नेताओं से उनके संपर्क अच्छे हैं। कहा जा रहा है कि वरिष्ठ नेता ने भी आलाकमान को भरोसा दिया है।

दक्षिण बेंगलुरु के जिला अध्यक्ष एनआर रमेश को टिकट नहीं मिलने के चलते 1200 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दे दिया। कहा जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार, पूर्व उपमुख्यमंत्री केएस ईश्वरप्पा और लक्ष्मण सवादी, एस अंगारा, रघुपति भट जैसे नेता नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। खबर है कि ये नेता टिकट से इनकार किए जाने के तरीके से नाराज हैं।

एक ओर जहां ईश्वरप्पा और अंगारा चुनावी राजनीति से दूरी बनाने का ऐलान कर चुके हैं। वहीं, शेट्टार और सवादी ने संकेत दे दिए हैं कि वे निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर उतरने से नहीं हिचकेंगे। भट ने कहा, ‘हमारे साथ बर्ताव का यह कोई तरीका नहीं है।’ उन्होंने बताया कि वह इस बात से नाराज नहीं हैं कि उन्हें टिकट नहीं दिया गया, लेकिन उन्हें इस बात का बुरा लगा है कि इसकी जानकारी मीडिया के जरिए हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.