February 23, 2024

आज रात से चारों धामों में भारी बर्फबारी की संभावना, यात्रियों को न जाने की हिदायतः मौसम विभाग

1 min read

प्रदीप चैहान।
देहरादून। इस वर्ष मौसम के बदलते मिजाज के कारण जहां एक ओर चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओें को दिक्कतों का समाना करना पड़ रहा है तो वहीं आज रात से ऊंचाई वाले क्षेत्रों व चारों धामों में मौसम विभाग ने भारी बर्फबारी की आशंका जाताते हुये यात्रियों को धामों पर न जाने की हिदायत दी है। प्रदेशभर में अगले चार दिनों तक मध्यम से हल्की बारिश की चेतावनी भी दी है, हालांकि 10 मई के बाद मौसम साफ रहने की संभावना जताई है।

चारों धामों में आज सोमवार शाम से भारी बर्फबारी होने के चलते तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जा सकती है, इसको लेकर मौसम विभाग ने यात्रियों को धामों पर न जाने की हिदायत दी है। मौमस विज्ञान केन्द्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि इस वर्ष शीतकाल में बारिश और बर्फबारी की कमी होने के कारण मार्च से मौसम सक्रीय हुआ है, साथ ही पश्चिमी विक्षोभ के सक्रीय होने से मौसम में परिर्वतन हुआ है, जिसका सर्कुलेशन पंजाब, हरियाणा, यूपी और राजस्थान आदि राज्यों में भी देखा जा रहा है।

  • आज शाम से उंची चोटिंयों और चारों धामों में हो सकती है भारी बर्फबारी
  • बर्फबारी के चलते तापमान में दर्ज होगी भारी गिरावट
  • यात्रियों को धामों पर न जाने की मौसम विभाग ने दी हिदायत
  • आगले चार दिनों तक प्रदेश में रहेगी मध्यम से हल्की बारिश।
  • आगामी 10 मई से मौसम के साफ रहने की जताई संभावना।

अगले 4 दिनों तक प्रदेशभर में मध्यम से भारी बारिश होने की मौसम विभाग ने आशंका जताई है, साथ ही कुमाऊं क्षेत्र में गर्जन के साथ भारी बारिश की चेतावनी दी है। हांलाकि मौसम विभाग का मानना है कि आगामी 10 मई से मौसम साफ रहेगा, जिसके बाद चारधाम यात्रा भी जोर पकड़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.