May 24, 2024

दीपक बॉक्सर का फर्जी पासपोर्ट बनाने वाला भूरा गिरफ्तार, इन सवालों को जानने में जुटी पुलिस

1 min read

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी के रोहिणी इलाके में मंगलवार कुख्यात गैंगस्टर दीपक बॉक्सर का फर्जी आईडी पर पासपोर्ट बनाने वाले महबूब खान उर्फ भूरा को गिरफ्तार किया है। पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी के कब्जे से 15 पासपोर्ट, 7 आधार कार्ड, 7 पैन कार्ड और 6 वोटर कार्ड बरामद हुआ है। यूपी के मुरादाबाद निवासी गिरफ्तार आरोपी सालों से फर्जी दस्तावेजों पर पासपोर्ट बनाने का धंधा कर रहा था। पुलिस अब उससे पूछताछ कर यह पता लगाने में जुटी है कि उसने कुछ और गैंगस्टर या संदिग्धों के इस तरह से फर्जी दस्तावेज पर पासपोर्ट तो तैयार नहीं किए हैं।

गैंगस्टर दीपक की गिरफ्तारी के बाद से ही वह फरार चल रहा था। वह दिल्ली व यूपी के कुछ आपराधिक मामलों में वांछित है। स्पेशल सेल के स्पेशल कमिश्नर एचजीएस धालीवाल ने बताया कि गैंगस्टर दीपक बॉक्सर यूपी के मुरादाबाद से पासपोर्ट बनवाकर फरार हुआ है। जांच में पता चला कि मुरादाबाद व बरेली में फर्जी पासपोर्ट बनाने का एक रैकेट चलाया जा रहा है। मुरादाबाद के भूरा दलाल ने दीपक बॉक्सर के फर्जी पासपोर्ट तैयार कराए थे।

टीम तलाश में थी। सूचना पर पुलिस ने भूरा दलाल को रोहिणी के सेक्टर-15 में गुरुद्वारा रोड से गिरफ्तार कर लिया। तलाशी में उसके पास से छह पासपोर्ट, पासपोर्ट की दो फोटोकॉपी और दो आधार कार्ड मिले। आरोपी ने बताया कि दस्तावेज देने के लिए बरेली से दिल्ली आया था। वह दीपक बॉक्सर की जाली आईडी और फर्जी पासपोर्ट तैयार करवाए थे। पूछताछ के दौरान पुलिस ने यूपी के मुरादाबाद से सात पासपोर्ट, पांच आधार कार्ड, सात पैन कार्ड और छह वोटर कार्ड भी बरामद किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.