February 27, 2024

भारी वर्षा से सड़क मार्ग बंद धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय की परीक्षा ऋषिकेश में हुई संपन्न

1 min read

नरेन्द्रनगर। गत रात्रि से ऋषिकेश नरेंद्र नगर क्षेत्र में हुई भारी वर्षा के कारण ऋषिकेश-नरेन्द्रनगर राजमार्ग व पी० टी० सी० बैण्ड से महाविद्यालय संपर्क मार्ग पर भारी मलवा आने से सड़क मार्ग अवरुद्ध हो गया, जिसके कारण आज सुबह की पाली में धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय नरेन्द्रनगर केंद्र में होने वाली बी० एससी० द्वितीय सेमेस्टर के गणित विषय की परीक्षा को विश्वविद्यालय के पंडित ललित मोहन शर्मा परिसर, ऋषिकेश में संपन्न करवाई गयी ।

गनीमत यह रही कि उक्त परीक्षा में बैठने वाले समस्त छात्र छात्राएं ऋषिकेश के आसपास के ही रहने वाले ही थे, इस तथ्य को मद्देनजर रखते हुए महाविद्यालय परीक्षा समिति एवं कॉलेज प्रशासन के द्वारा विश्वविद्यालय के आला अधिकारियों से यथा समय संपर्क कर परीक्षा को ऋषिकेश केंद्र पर संपादित करने की अनुमति के साथ छात्रों को भी समय पर सूचित कर दिया गया। जिसका परिणाम यह रहा कि व्यापक बाधाओं के बावजूद भी परीक्षा निर्विघ्न रुप से संपन्न हो गई। परीक्षा समिति के सुझाव एवं विश्वविद्यालय प्रशासन के उचित निर्णय को आपदा में अवसर की तरह देखा जा रहा है। विदित हो कि क्षेत्र में विगत 10 दिनों से हो रही भरी वर्षा के मद्देनजर छात्र छात्राओं को महाविद्यालय परीक्षा समिति द्वारा व्हाट्सएप्प के माध्यम से मार्ग बंद होने तथा वैकल्पिक पैदल मार्ग से महाविद्यालय पहुंचने की सूचना दी जा रही थी।

आज तड़के महाविद्यालय परीक्षा समिति को मुख्य सड़क मार्ग अवरुद्ध होने की सूचना मिलते ही व्हाट्स एप्प ग्रुप एवं गणित विषय के प्राध्यापक के माध्यम से छात्र छात्रों तक सूचना पहुचाई गयी तो ज्ञात हुआ कि परीक्षा में बैठने वाले समस्त छात्र ऋषिकेश के आसपास के ही रहने वाले हैं । इस पर महाविद्यालय की परीक्षा प्रभारी डॉ० नताशा द्वारा विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक से दूरभाष पर परीक्षा को विश्वविद्यालय के पंडित ललित मोहन शर्मा परिसर, ऋषिकेश में करवाए जाने का अनुरोध किया,जिसे परीक्षा नियंत्रक द्वारा तुरंत स्वीकार किया गया।

परीक्षा संपन्न करने के दौरान महाविद्यालय परीक्षा समिति के डॉ० राजपाल सिंह रावत व डॉ० विजय प्रकाश परिसर में ही बने रहे ।

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो० राजेश कुमार उभान ने श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक, परिसर परीक्षा समिति एवं महाविद्यालय परीक्षा समिति को सहयोग के लिए धन्यवाद तथा यथा समय उचित निर्णय लेने के लिए प्रशंसा की है । यह जानकारी कॉलेज मीडिया एवं प्रचार प्रसार समिति के संयोजक डॉ विक्रम सिंह बर्त्वाल ने दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.