March 4, 2024

उच्च शिक्षा सचिव ने धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय का औचक निरीक्षण किया

1 min read

नरेन्द्रनगर। उच्च शिक्षा सचिव उत्तराखंड शासन शैलेश बगोली ने धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय का औचक निरीक्षण कर महाविद्यालय की वस्तु- स्थिति को जाना।

शनिवार को लगभग 4बजे अपराह्न महाविद्यालय पहुंचे बगोली ने पहुंचते ही कॉलेज प्राचार्य प्रोफेसर आर के उभान के साथ महाविद्यालय के सभी विभागों के निरीक्षण के साथ पुस्तकालय एवं कार्यालय का निरीक्षण भी किया।

उच्च शिक्षा सचिव ने निरीक्षण के बाद कंप्यूटर कॉन्फ्रेंस रूप में महाविद्यालय के प्राध्यापकों एवं कर्मचारियों के साथ एक आवश्यक बैठक कर विभागवार आवश्यकताओं एवं समस्याओं के बारे में वास्तविक स्थिति को जानने का प्रयास किया। महाविद्यालय विस्तार के लिए उन्होंने भूमि का पता कर प्रशासनिक स्वीकृति के लिए प्रस्ताव को शासन में भेजने की निर्देश दिए।


बैठक में कक्षा कक्षों, प्रयोगशाला के अलावा एन ई पी 2020 के बारे में भी सचिव ने प्राध्यापकों से चर्चा की, उन्होंने मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा शोध प्रोत्साहन योजना एवं मुख्यमंत्री छात्रवृत्ति योजना पर प्रत्येक फैकल्टी से कार्य करने की अपेक्षा की है जिससे कि शोध का वातावरण निर्मित किया जा सके। उन्होंने महाविद्यालय में कम होती छात्र संख्या के कारण और उसके निदान के लिए आवश्यक कदमो को उठाये जाने के बारे में भी जानना चाहा।

“नैक”एक्रीडिटेशन में बी प्लस मिलने के बाद यह उत्तराखंड शासन के किसी बड़े अधिकारी की पहली विजिट है। उच्च शिक्षा सचिव की इस विजिट से महाविद्यालय को स्थापना सुविधाओं में और विस्तार की आस जगी है।

इस अवसर पर कॉलेज के सभी प्राध्यापक, कर्मचारी, प्रयोगशाला कार्मिक, विद्यालय में कार्यरत आउटसोर्स के माध्यम से नियुक्त कार्मिक विशेष तौर पर शिक्षा सचिव की बैठक में उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.