June 24, 2024

वैष्णों देवी की यात्रा के लिए आईआरसीटीसी का श्रद्धालुओं के लिए विषेश ट्रेन टूर पैकेज

1 min read
प्रदीप चौहान। । 
शक्ति स्वरूपा देवी मया का पवित्र धाम देश  के प्रमुख तीर्थस्थलों में से एक वैष्णों देवी है, जहां देश विदेश  से हर महीने लाखों भक्त मां का कृपा प्राप्त करनेे पहुंचते हैं और दर्शन के भागी बनते हैं। यहां विषेश तौर पर नवरत्रि के अवसर पर सबसे ज्यादा श्रद्धालु माता के दर्षन करने पहुंचते हैं। अक्टूबर में नवरात्रि का त्योहार है, इस अवसर पर देश विदेश से माता वैष्णों देवी के दर्शन करने पहुंचेगे।
इस वर्ष माता वैष्णों देवी की यात्रा के लिए आईआरसीटीसी ने श्रद्धालुओं के लिए 1 रात और 2 दिन का विषेश ट्रेन टूर पैकेज लेकर आया है, जिसमें आप माता वैष्णो देवी जी के दर्शन कर सकते हैं। आईआरसीटीसी के इस ट्रेन टूर पैकेज का नाम MATA VAISHNO DEVI BY VANDE BHARAT  है।
टूर पैकेज इस अक्टूबर महीने की 11 तारीख को दिल्ली से शुरू किया जाएगा। इस टूर पैकेज में आप माता वैष्णो देवी पवित्र तीर्थस्थल घूम पाएंगे। ट्रेवलिंग मोड ट्रेन का रहेगा और क्लास चेयर कार की होगी, दिल्ली से कटरा आना-जाना वंदे भारत से होगा। कटरा में रुकने के लिए कई व्यवस्था भी की गई हैं, खाने की बात करें तो पैकेज में 1 ब्रेकफास्ट, 1 लंच (होटल) और 1 डिनर दिया जाएगा। जीएसटी भी इस टूर पैकेज की कीमत में शामिल है। माता वैष्णो देवी जी के पवित्र तीर्थस्थल की यात्रा दर्शन करने वाले भक्तों के लिए काफी आरामदायक बनाई गई है। अगर आप पैकेज से जा रहे हैं, तो आपको नाश्ता, ब्रेकफास्ट और डिनर की चिंता करने की जरूरत नहीं है।
अगर इस ट्रेन टूर पैकेज की बात करें, तो सिंगल बुक पर आपको 9,145 रुपए देने पड़ेंगे। वहीं डबल शेयरिंग में 7,660 रुपए और ट्रिपल शेयरिंग में 7,290 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। इसके अलावा 5 साल से 11 साल के बच्चों के लिए बेड लेने पर 6,055 रुपए और बेड नहीं लेने पर 5,560 रुपए देने पड़ेंगे। अगर आप भी इस टूर पैकेज को बुक करने का सोच रहे हैं, तो आप इसे आईआरसीटीसी आधिकारिक वेबसाइट https://www.irctc.co.in/nget/train  पर जाकर बुक कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.