May 19, 2024

उड़न दस्ता टीम ने परीक्षा में अवैध सामग्री के प्रयोग करते हुए दस छात्रों को धर दबोचा

1 min read

टिहरी। उत्तरांचल इंस्टीट्यूट आफ हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट एंड टूरिज्म ,ग्रुप ऑफ़ कॉलेजेस के आठ तथा माया इंस्टिट्यूट ऑफ़ एग्रीकल्चर एंड टेक्नोलॉजी के दो विद्यार्थियों को श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय की उड़न दस्ता टीम ने परीक्षा में अवैध सामग्री के प्रयोग करते हुए धर दबोचा और निष्कासित कर लिया।
उल्लेखनीय है कि इन दिनों गढ़वाल मंडल की अंतर्गत लगभग 120 से अधिक कॉलेज और संस्थानों में श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय द्वारा सेमेस्टर एवं वार्षिक पद्धति की परीक्षाएं संचालित की जा रही हैं, परीक्षाओं में निष्पक्षता और पारदर्शिता के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने निरीक्षण के लिए उड़न दस्तों का गठन किया है।
इसी कड़ी में मंगलवार को डॉ राकेश जोशी के संयोजकत्व में गठित उड़न दस्ता टीम ने राजधानी देहरादून के सात परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया, इस दौरान टीम ने यूआईएचएमटी ग्रुप आफ कॉलेजेस के 8 तथा माया इंस्टीट्यूट के 2 परीक्षार्थियों को नकल करते हुए पकड़ लिया एवं विश्वविद्यालय नकल प्रावधानों के अंतर्गत अग्रिम कार्रवाई की।

उड़न दस्ता टीम ने दिन की पाली में देहरादून शहर, तुलाज इंन्सीट्यूट एवं शिवालिक कॉलेज का निरीक्षण किया एवं परीक्षा संबंधी व्यवस्था को चाक- चौबंद पाया। निंबस इंस्टीट्यूट तथा दून ग्रुप आफ कॉलेजेज में टीम ने परीक्षा स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया एवं व्यवस्था को संतोषजनक पाया।

उड़न दस्ता टीम के सदस्यों में डॉ हिमांशु जोशी, डॉ नीलम ध्यानी एवं डॉ शशीबाला उनियाल प्रमुख तौर पर शामिल रहे। टीम की इस कार्रवाई से विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में गुणवत्ता की प्रतिबद्धता परिलक्षित हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.