February 23, 2024

छात्र संघ चुनाव: राजकीय महाविद्यालय नरेंद्र नगर में अध्यक्ष पद पर नितिन नेगी एवं सचिव पद पर प्रिया धमान्दा निर्वाचित

1 min read

नरेन्द्रनगर। धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय नरेंद्र नगर छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर नितिन नेगी एवं सचिव पद पर प्रिया धमान्दा निर्वाचित घोषित किये गये। वहीं सह- सचिव के पद पर आयुष नेगी तथा विश्वविद्यालय प्रतिनिधि के पद पर तुषार पंवार विजय हासिल करने में सफल रहे।

चार चक्रों की मतगणना के बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ नताशा ने चुनाव परिणामों की घोषणा की। विजयी प्रत्याशियों को प्राचार्य प्रोफेसर आर के उभान ने प्राचार्य कक्ष में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

बताते चलें की छात्र संघ चुनाव सत्र 2023 24 के लिए छात्र संघ के 6 पदों पर निर्वाचन किया जाना था लेकिन उपाध्यक्ष और कोषाध्यक्ष के पदों पर एक-एक प्रत्याशी के नामांकन होने से उन्हें निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया ।बाकी के चार पदों अध्यक्ष, सचिव, सहसचिव एवं विश्वविद्यालय प्रतिनिधि के पदों पर दो-दो प्रत्याशियों के मैदान में होने से इन पदों के लिए निर्वाचन प्रक्रिया अपनाई गई ।

निर्वाचित प्रतिनिधियों में अध्यक्ष पद के लिए एन एस यू आई के नितिन नेगी को 142 मत मिले वही एबीवीपी के तेजस तड़ियाल को 102 मत प्राप्त हुए ।उपाध्यक्ष पर एबीवीपी से पाला बदलकर एनएसयूआई में शामिल मोनिका को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। सचिव पद पर एनएसयूआई की प्रिया धमान्दा ने यूएसएफ के विकास नेगी को 60 मतों से पराजित किया ।प्रिया को 152 तथा विकास को 92 मत मिले। सह सचिव के पद पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के आयुष नेगी को 133 मत तथा एनएसयूआई की साक्षी बगियाल को 111 मत मिले। वही कोषाध्यक्ष के पद पर गायत्री को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। विश्वविद्यालय प्रतिनिधि के पद पर वंदे मातरम संगठन के तुषार पंवार को 146 मत एवं जय शर्मा को 98 मत प्राप्त कर संतोष करना पड़ा।

प्रातः 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक चली मतदान प्रक्रिया में 326 पंजीकृत छात्रों में से 245 छात्राओं ने अपने मत का प्रयोग किया।

निष्पक्ष मतदान प्रक्रिया के बाद राजपाल सिंह रावत मतगणना अधिकारी की देखरेख मे अपराह्न 2:00 बजे से मतगणना का कार्य प्रारंभ हुआ। मतगणना की पारदर्शिता के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी के अलावा प्रशासन की ओर से अयोध्या प्रसाद उनियाल तहसीलदार नरेंद्र नगर आंतरिक मतगणना पर्यवेक्षक डॉ आशुतोष शरण, गोपाल दत्त भट्ट, थाना अध्यक्ष नरेंद्र एवं प्राचार्य प्रोफेसर उभान मतगणना स्थल पर बने रहे।
निर्वाचन की इस संपूर्ण प्रक्रिया में विद्यालय के आंतरिक प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन का कार्य प्रशंसनीय रहा। इस प्रकार विजयी प्रत्याशियों द्वारा विजय जुलूस तथा पटाखे की आतिशबाजी के साथ जिंदाबाद के नारे और हर्ष ध्वनि के बीच चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.