July 27, 2024

छात्रों के शैक्षिक, सांस्कृतिक उन्नयन के लिए “पत्रकारिता एवं जनसंचार परिषद” का गठन

1 min read

नरेन्द्रनगर। धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय नरेंद्र नगर के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग द्वारा शैक्षिक सत्र 2023 24 के लिए “पत्रकारिता एवं जनसंचार परिषद” का गठन कर लिया गया है। यह जानकारी विभाग के प्राध्यापक डॉ विक्रम सिंह बर्त्वाल ने दी है।

बताते चलें कि छात्रों के शैक्षिक, सांस्कृतिक उन्नयन के लिए प्रतिवर्ष छात्र परिषद का गठन किया जाता है जिसमें विभागीय छात्र और परिषद पदाधिकारी मिलकर कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं। इवेंट मैनेजमेंट का व्यावहारिक पहलू शामिल होने से छात्र स्वयं व्यवहारिक ज्ञान एवं अनुभव लेते हैं।
इस वर्ष की छात्र परिषद में बीए तृतीय वर्ष की छात्रा ऋषिका अध्यक्ष पद के लिए उपाध्यक्ष पद पर विकास, सचिव- भावना ,सह-सचिव-अंजली एवं कोषाध्यक्ष पद पर करीना को चुन लिया गया है यह सभी छात्र बीए ऑनर्स जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन द्वितीय सेमेस्टर के छात्र-छात्राएं हैं वहीं कक्षा प्रतिनिधि के लिए प्रथम वर्ष के लिए खुशी द्वितीय वर्ष के लिए सुरभि भंडारी चुन ली गई है।वहीं तृतीय वर्ष के लिए कक्षा प्रतिनिधि का पद अभी रिक्त है।

परिषद पदाधिकारियों ने सभी का आभार प्रकट कर आगामी 28 फरवरी को विभागीय परिषद के तत्वाधान में अकादमिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन का निर्णय लिया है। पर्यवेक्षक और मार्गदर्शन के रूप में डॉ विक्रम सिंह बर्त्वाल,डॉ जितेंद्र नौटियाल एवं विशाल त्यागी प्रमुख भूमिका में रहे हैं‌।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.