July 13, 2024

मालदेवता मंदिर ,बाजार एवं सोंग नदी के तट पर स्वच्छता अभियान कार्यक्रम चलाया

1 min read

देहरादून। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मालदेवता रायपुर के नमामि गंगे प्रकोष्ठ एवं वेस्ट वॉरियर समिति के संयुक्त तत्वाधान में मालदेवता मंदिर ,बाजार एवं मदिंर के समीप सोंग नदी के तट पर स्वच्छता अभियान का कार्यक्रम चलाया गया, जिसमें सभी ने बढ़ चढ़ कर प्रतिभाग किया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य प्रोफेसर डी• पी• सिंह द्वारा महाविद्यालय से बच्चों को हरी झंडी दिखाकर कार्यक्रम की शुरुआत कर बच्चों को स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने के लिए प्रेरित किया, साथ में महाविद्यालय के वरिष्ठ प्रोफेसर यतीश वशिष्ठ द्वारा नमामि गंगे के स्वयंसेवियों की उत्सुकता को देखते हुए क्षेत्र का आम जनमानस भी स्वच्छता के प्रति अपना सहयोग देने लगा जो महाविद्यालय एवं आम जनमानस के लिए प्रेरणादायक है।

स्वच्छता से पहले नमामि गंगे की नोडल अधिकारी डॉक्टर कविता काला द्वारा छात्र-छात्राओं को नमामि गंगे की टी-शर्ट एवं टोपी दी गई। स्वच्छता अभियान के तहत मालदेवता बाजार की भी सफाई छात्राओं के द्वारा की गई जिसमें लगभग 5 क्विंटल कूड़ा छात्राओं द्वारा वेस्ट वॉरियर समिति को दिया गया। नमामि गंगे का उद्देश्य गंगा और उसकी सहायक नदियों को स्वच्छ और निर्मल बनाए रखना है। नमामि गंगे प्रकोष्ठ द्वारा समय-समय पर इस प्रकार के कार्यक्रम चलाए जाते हैं आज का उद्देश्य महाविद्यालय से समीप मालदेवता बाजार की सफाई एवं आम जनमानस को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना था।

वेस्ट बैरियर समिति की सदस्य आरती अग्रवाल द्वारा महाविद्यालय के सहयोग को सराया गया उन्होंने कहा है कि महाविद्यालय से समय-समय पर हमें इस प्रकार का सहयोग समिति को मिलता है जिसके लिए हम आपका शुक्रिया अदा करते हैं ।

अंत में नमामि गंगे प्रकोष्ठ के सदस्य डॉ सुमन सिंह गुसांई द्वारा युवाओं और जनता की भागीदारी से बाजार, मंदिर प्रांगण एवं सॉन्ग नदी की सफाई मैं जो योगदान स्वयंसेवियों एवं महाविद्यालय के प्राध्यापकगणों से मिला उसके लिए सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

उक्त स्वच्छता कार्यक्रम में नमामि गंगे की सदस्य डॉक्टर श्रुति चौंक्याल वरिष्ठ प्राध्यापकगण डॉ धर्मेंद्र राठौर, डॉ आशुतोष मिश्रा, डॉ डिंपल भट्ट, डॉ शैलेंद्र कुमार, डॉ पूजा रानी, डाॅ रेखा चमोली, डाॅ प्रत्यूषा ठाकुर, डॉ उमा पपनोई, डॉ लीना रावत,पंकज कठैत एवं छात्र-छात्राएं आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.