July 13, 2024

आज आज दिनभर की ताजा खबरें

1 min read

ओडिशा के फिरिंगिया के पास एक बस के पलट जाने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 9 अन्य लोग घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आज राउज ऐवन्यू कोर्ट में होगी के कविता के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर सुनवाई होगी। ​प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा और बंगाल में जनसभा को संबोधित करेंगे। दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी आज मानहानि के मामले में दिल्ली कोर्ट में पेश होंगी।

हाइलाइट्स

  • आज राउज ऐवन्यू कोर्ट में होगी के कविता के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर सुनवाई
  • ​मानहानि के मामले में आज कोर्ट में पेश होंगी आप नेता आतिशी
  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज गाजीपुर में करेंगे रोड शो
  • ​डूंगरपुर प्रकरण में आजम खान पर कोर्ट आज सुना सकता है अपना फैसला
  • ​प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा और बंगाल में करेंगे जनसभा

राजधानी दिल्ली में 52 डिग्री के पार पहुंचा तापमान
राजधानी दिल्ली के मुंगेशपुर इलाके में आज तापमान ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। यहां पारा 52 डिग्री के पार पहुंच चुका है।

प्रज्वल रेवन्ना ने दायर की अग्रिम जमानत याचिका
कर्नाटक: जेडीएस के निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना ने यौन उत्पीड़न मामले में बेंगलुरु सत्र न्यायालय में अग्रिम ज़मानत याचिका दायर की।

कल से उत्तर भारत के तापमान में आएगी गिरावट – IMD
देशभर में पड़ रही गर्मी पर IMD के वरिष्ठ वैज्ञानिक नरेश कुमार कहा कि भी अच्छी खबर ये है कि अरब सागर से हवाएं आ रही हैं। उसके कारण तापमान में गिरावट आएगी। आज के लिए पश्चिमी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य-प्रदेश के लिए रेड अलर्ट है। इसके बाद तापमान में गिरावट आएगी। कल के लिए ऑरेंज अलर्ट है और उसके बाद हम येलो अलर्ट जारी करेंगे। हम उम्मीद कर रहे हैं कि कल के बाद हीटवेव की गंभीरता कम हो जाएगी। एक पश्चिमी विक्षोभ भी आ रहा है जिसके पंजाब हरियाणा के इलाके में हल्की बारिश भी हो सकती है। हमारा अनुमान है कि आज जो कुछ हिस्सों में तापमान 49 था वे 2-4 डिग्री कम होकर 45 तक पहुंच सकता है।

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने लेबर एवं श्रमिकों दोपहर 12 से 3 बजे तक छुट्टी देने आदेश दिया
गर्मी हो या सर्दी हर मौसम में मजदूर को अपने परिवार के लिए काम करना पड़ता है। ऐसे में दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली में पड़ भीषण गर्मी को देखते हुए लेबर एवं श्रमिकों को दोपहर 12 से 3 बजे तक छुट्टी देने आदेश दिया है। इसके साथ ही Construction sites पर श्रमिकों के लिये पर्याप्त मात्रा में पानी, नारियल पानी उप्लब्ध कराने के निर्देश दिया है।

अरविंद केजरीवाल की जमानत अर्जी खारिज
सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के जमानत की अर्जी खारिज कर दी है। केजरीवाल ने 7 दिन अंतरिम जमानत बढ़ाने के लिए अर्जी दी थी। कोर्ट ने कहा कि उन्हें सरेंडर करना होगा। सर्वोच्च अदालत ने केजरीवाल की याचिका स्वीकार करने से इनकार करते हुए इसे खारिज कर दिया।

गर्मी से निपटने के इंतजाम को लेकर दिल्ली सरकार पर बरसे भाजपा नेता वीरेंद्र सचदेवा
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने गर्मी से निपटने के इंतजाम को लेकर दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा कि अप्रैल के महीने से पता चल गया था कि इस बार भीषण गर्मी पड़ने वाली है और ये गर्मी लंबी चलने वाली है। मैं दिल्ली सरकार से एक सवाल पूछना चाहता हूं कि ‘समर एक्शन प्लान’ पर काम क्यों नहीं हुआ? दिल्ली में पानी की कमी के उपाय पहले से क्यों नहीं किए गए?पूरे अप्रैल और मई महीने में AAP की सरकार सिर्फ राजनीतिक ड्रामेबाजी में लगी रही। सभी मंत्री केवल पार्टी का काम करते रहे लेकिन दिल्ली की चिंता किसी ने नहीं की। आप पंजाब और हिमाचल प्रदेश से पानी ले सकते थे। दिल्ली को पानी और बिजली देना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए थी लेकिन आपने सिर्फ कोरे वादे किए।

दिल्ली: मधु विहार में आग लगने से 17 गाड़ियां जलकर खाक हो गईं
दिल्ली के मधु विहार इलाके में अचानक आग लग गई। जिसकी चपेट में आकर पार्किंग में खड़ी 17 गाड़ियां जलकर खाक हो गईं।

फिरिंगिया के पास एक बस के पलट जाने से दो लोगों की हुई मौत
ओडिशा के फिरिंगिया के पास एक बस के पलट जाने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 9 अन्य लोग घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस में करीब 50 लोग सवार थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.