July 19, 2024

रवि बडोला हत्याकांड को लेकर मूल निवास भू कानून संघर्ष समिति ने आज देहरादून बंद का किया ऐलान

1 min read

देहरादून। रवि बडोला हत्याकांड को लेकर उत्तराखंड के कई सामाजिक संगठन रवि बडोला के परिवार के साथ खड़े हुए नजर आ रहे हैं। मूल निवास भू कानून संघर्ष समिति ने भी आज देहरादून बंद का ऐलान किया है। साथ ही इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की मांग की है।

मूल निवास भू कानून संघर्ष समिति के संयोजनक मोहित डिमरी का कहना है कि प्रदेश में लोग सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं। प्रदेश के मूल निवासियों का उत्पीड़न करके उनकी हत्या की जा रही है। मोहित डिमरी ने कहा कि उत्तराखंड के कई हिस्सों में अपराधियों की संख्या बढ़ती जा रही है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश से कई अपराधी यहां आकर मूल निवासियों को अपना निशाना बना रहे हैं, जिस कारण उनके हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। जिसके विरोध में समिति ने आज देहरादून बंद का ऐलान किया है। मूल निवास भू कानून संघर्ष समिति ने रवि बडोला हत्याकांड को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाये जाने की भी मांग उठाई है। साथ ही रवि बडोला की पत्नी को सरकारी नौकरी दिए जाने के साथ घायलों को 20-20 लाख रुपए मुआवजा दिए जाने और मुफ्त इलाज देने की भी मांग की है।

गोलीकांड में मृतक दीपक की पत्नी उर्वी बडोला ने कहा कि अब उसके सामने अपने छोटे बच्चे के भरण-पोषण की समस्या खड़ी हो गई है। सरकार उन्हें स्थायी नौकरी दे और उनके परिवार को सुरक्षा दे। मृतक दीपक की बहन दीक्षा ने कहा कि समाज को उनकी मदद के लिए आगे आना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.