September 8, 2024

प्रदेश में 20 और 21 जुलाई को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी, विशेष सावधानी बरतने की सलाह

1 min read

देहरादून। प्रदेश में मानसून के मिजाज को देखते हुए मौसम विभाग ने 20 और 21 जुलाई को प्रदेश के तीनों जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने नैनीताल, चंपावत और उधम सिंह नगर में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने 20 और 21 जुलाई को प्रदेश के तीन जिलों में भारी वर्षा होने का अनुमान जताया है और इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जबकि कुमाऊं रीजन के पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा और गढ़वाल क्षेत्र के देहरादून, टिहरी और पौड़ी जिलों के कुछ स्थानों में भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

विभाग के निर्देशक विक्रम सिंह के अनुसार आने वाले दो दिनों में मौसम की एक्टिविटी को देखते हुए लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। इसके अलावा प्रदेश के अधिकतर जिलों में 21 तारीख से लेकर 25 तारीख तक बारिश की एक्टिविटी बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि मानसून में लगातार बारिश होने की वजह से पहले ही नदी-नालों का जलस्तर बढ़ा हुआ है, इसलिए आने वाले दिनों में भारी बारिश को देखते हुए नदी नालों का जलस्तर और बढ़ सकता है। मौसम विभाग ने नदी-नालों के आसपास रहने वाले लोगों को अलर्ट रहने की सलाह दी है। इसके अलावा आवागमन करने वालों को भी विशेष सावधानी बरतने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.