October 18, 2024

तुंगनाथ घाटी, मदमहेश्वर घाटी,कालीमठ घाटी व क्षेत्रीय जनता के तत्वावधान में जन मिलन /जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन

1 min read

ऊखीमठ। वरिष्ठ भाजपा नेता व विगत कई वर्षों से जन सेवा में लगे कुलदीप रावत के ऊखीमठ आगमन पर तुंगनाथ घाटी, मदमहेश्वर घाटी,कालीमठ घाटी व क्षेत्रीय जनता के तत्वावधान में जन मिलन /जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न क्षेत्रों के जनप्रतिनिधियों , विभिन्न गांवों की महिला मंगल दलों व ग्रामीणों ने बढ़ – चढ़कर भागीदारी की।

जन संवाद कार्यक्रम में ऊखीमठ सहित सभी घाटियों क्षेत्र में फैली विभिन्न समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की गयी। इस मौके पर स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर मंगोली गाँव निवासी मिस्टी नौटियाल को सम्मानित किया गया। ऊखीमठ में मधु गंगा हैलीपैड में आयोजित जन मिलन / जन संवाद कार्यक्रम में शिरकत करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता व सामाजिक कार्यकर्ता कुलदीप रावत ने कहा कि हर समस्या का निराकरण सामूहिक पहल से किया जा सकता है। मगर राज्य गठन के 24 वर्षों के बाद भी जनभावनाओं के आशा के अनुरूप विकास की नीति नहीं बन पायी है इसलिए हर क्षेत्र में समस्याये कम होने के बजाय बढ़ती जा रही है।

उन्होंने कहा कि सघर्षो की बदौलत सफलता मिलती है तथा सघर्ष से मानव को जीने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि केदार विधानसभा को प्रकृति ने अनमोल खजाने की तरह सजाया व संवारा है मगर आज तक लघु उद्योगों को बढ़ावा न मिलने से यहाँ का युवा अपने को ठगा महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि केदारनाथ विधानसभा के अन्तर्गत लघु उद्योगों को बढ़ावा देकर यहाँ के युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने की पहल होती तो राज्य गठन के 24 वर्षों में केदारनाथ विधानसभा की तकदीर व तस्वीर अलग होती। उन्होंने कहा कि वर्ष 2013 की आपदा के बाद उन्होंने 70 गरीब व असहाय कन्याओं को गोद लेकर उनका सम्पूर्ण कर्जा बहन करने की प्रेरणा उस परम पिता परमेश्वर से मिली है तथा जनता की निस्वार्थ सेवा करने से परम आनन्द की अनुभूति होती है। उन्होंने कहा कि मुझे समाज सेवा करने की प्रेरणा पग – पग पर मिलती है मगर कुछ लोग मुझे बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं मगर फिर भी समाज की सेवा निष्ठा, समर्पण व त्याग की भावना से करता रहूंगा।

तल्ला नागपुर के लक्ष्मण बर्त्वाल ने कहा कि कुलदीप रावत दो दशक से सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर रहे हैं तथा वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के समय आपका योगदान समाज में हमेशा याद रहेगा। अमित मैखण्डी ने कहा कि केदारनाथ विधानसभा को आज कुलदीप रावत जैसे समाज को समर्पित लोगों की जरूरत है जिनके कुशल नेतृत्व में विकास का पहिया अग्रसर हो सकता है। प्रह्लाद राणा ने कहा कि निस्वार्थ भावना से कार्य करने वाले व्यक्ति को ही केदारनाथ विधानसभा का नेतृत्व मिलना चाहिए।

क्षेत्र पंचायत सदस्य विजय लक्ष्मी तिवारी ने कहा कि जनता जर्नादन का निर्णय सर्वोपरि होता है इसलिए जनता को अपना निर्णय समाज को समर्पित व्यक्ति के पक्ष में लेना चाहिए। जन संवाद कार्यक्रम का संचालन मनोज बेजवाल व शान्ति चमोला ने सयुंक्त रुप से किया।

इस मौके पर प्रधान तडा़ग बृजमोहन सिंह नेगी,सभासद सरला रावत, पूर्व प्रधान सरिता देवी, लवीश राणा ,सौरभ भटट्, अंकित रावत , पवन राणा, बलवन्त रावत दिलवर नेगी, मनवर नेगी, नरेन्द्र सिंह नेगी, अवधेश रावत, जगदीश पुजारी, भक्त दर्शन रावत, संजय मनवाल, श्याम सिंह बिष्ट, नारायण सिंह पंवार, मिलिथा धर्म्वाण शर्मिला देवी, आरती शैव, रजनी देवी सतेश्वरी देवी, सरिता देवी, दिव्या देवी रणवीर फर्स्वाण कुलदीप राणा सूरजपाल नेगी दीपक भण्डारी भरत सिंह राणा, हिम्मत सिंह नेगी परशुराम सेमवाल नागेन्द्र राणा सहित ऊखीमठ, तुंगनाथ, मदमहेश्वर, कालीमठ घाटियों के जनप्रतिनिधि, महिला मंगल दलों व कीर्तन मण्डलियो के पदाधिकारी व कई सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.