July 20, 2024

बस हादसे में 10 लोगों की मौत, जबकि कई यात्री घायल

1 min read

न्यूज़पोस्ट24×7.कॉम डैस्क।

जम्मू में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हो गया है. अमृतसर से कटरा जा रही एक बस झज्जर कोटली की गहरी खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई यात्री घायल हो गए. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. SDRF और जम्मू कश्मीर पुलिस मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में जुट गई है. मरने वालों में बिहार के लखी सराय और बेगूसराय जिले के लोग हैं.

रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे CRPF अधिकारी अशोक चौधरी ने कहा कि जैसे ही हमें सुबह दुर्घटना की जानकारी मिली. तुरंत हमारी टीम ने यहां पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. शवों को निकाला गया. घायलों को अस्पताल पहुंचाया है. पुलिस की टीम भी हमारे साथ रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. बताया जा रहा है कि बस में बिहार के लोग थे जो कटरा जा रहे थे.

अधिकारियों ने बताया कि बस कटरा जा रही थी, तभी झज्जर कोटली इलाके में यह दुर्घटना हुई. बस में सवार तीर्थयात्री माता वैष्णो देवी मंदिर जा रहे थे. कटरा त्रिकुटा पहाड़ियों के ऊपर स्थित प्रसिद्ध तीर्थस्थल के लिए आधार शिविर है. जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चंदन कोहली ने कहा, आठ लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हुए हैं. बचाव अभियान जारी है. स्थानीय निवासी बचाव अभियान में पुलिस की मदद कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि घायलों को जम्मू में सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में 21 मई को माता वैष्णो देवी के लिए तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस के पलट जाने से 27 वर्षीय महिला की मौत हो गई थी और 24 लोग घायल हुए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.