July 19, 2024

लंबित प्रकरणों का शीघ्र समाधान कर परियोजना के निर्माण कार्यो को तेजी से पूरा करें – डीएम। 

1 min read

चमोली। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने सोमवार को रेल विकास निगम, बीआरओ, पिटकुल और एनएचआईडीसीएल के अधिकारियों की बैठक लेते हुए विभिन्न स्तरों पर लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि तहसीलों से समन्वय बनाकर समस्याओं का त्वरित निस्तारण करें और परियोजनाओं के अवशेष कार्यों को शीघ्र पूर्ण करना सुनिश्चित करें। किसी भी स्तर पर अनावश्यक रूप से कोई भी प्रकरण लंबित ना रहे।

जिलाधिकारी ने रेल विकास निगम को वन विभाग के सहयोग से रेलवे स्टेशन विस्तारीकरण के लिए प्रस्तावित गैर वन भूमि में शीघ्र वृक्षारोपण कार्य कराने के निर्देश दिए। एसडीएम को बीआरओ द्वारा जोशीमठ के मारवाड़ी में भूमि अधिग्रहण, भारत माला परियोजना के अंतर्गत जोशीमठ-मलारी मोटर विस्तारीकरण हेतु प्रस्ताव को भूमि राशि पोटर्ल पर अपलोड करने और जोशीमठ-मलारी मोटर मार्ग के पैकेज-2 में भूमि अधिग्रहण में प्रभावित होने वाले भूमि एवं भवनों का लोक निर्माण एवं राजस्व विभाग से शीघ्र संयुक्त निरीक्षण कराने के निर्देश दिए। एनएचआईडीसीएल को तहसील से समन्वय स्थापित करते हुए कमेडा से हेलंग के मध्य 20 भूस्खलन क्षेत्र, 11 सिकिंग क्षेत्र का उपचार कार्य और 02 सेतु निर्माण कार्य भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि लंबित प्रकरणों का त्वरित निस्तारण करते हुए परियोजना के कार्यो को तेजी से पूरा किया जाए।
बैठक में अपर जिलाधिकारी विवेक प्रकाश, बीआरओ के मेजर प्रतीक काले, मेजर आदित्य, रेल विकास निगम के प्रभारी अधिकारी एमएस बिष्ट, डीजीएम एनएचआईडीसीएल सुशील वर्मा सहित वर्चुअल माध्यम से सभी उपजिलाधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.