September 7, 2024

बद्रीनाथ विधानसभा उपचुनाव: मतगणना से पूर्व जिला निर्वाचन अधिकारी ने राजनीतिक दलों के साथ की बैठक

1 min read

निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों और मतगणना परिसर में व्यवस्थाओं की दी जानकारी

चमोली। बद्रीनाथ विधानसभा उपचुनाव की मतगणना को लेकर जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। शुक्रवार को जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने राजनीतिक दलों और प्रेस प्रतिनिधियों के साथ बैठक करते हुए निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों और मतगणना केंद्र पर व्यवस्थाओं की पूरी जानकारी दी।

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने कहा कि राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गोपेश्वर में 13 जुलाई 2024 को प्रातः 8.00 बजे से मतगणना का कार्य शुरू होगा। मतगणना के लिए विधानसभा में 14 टेबल लगाई गई। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गणना की जाएगी। पोस्टल बैलेट की गणना के लिए 07 टेबल है। वही ईटीपीबीएस की स्कैनिंग के लिए 08 मशीने रहेगी। ठीक 8ः30 बजे से ईवीएम में पड़े मतो की गणना शुरू की जाएगी। मतगणना में ड्रॉ ऑफ लॉट के माध्यम से विधानसभा के 5 मतदेय स्थलों की वीवीपैट की पर्चियों की गणना भी की जाएगी। मतगणना कक्ष में किसी भी व्यक्ति को मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी। साथ ही मतगणना केंद्र जाने के लिए प्रवेश पास अनिवार्य है। राजनीतिक दलों के एजेंट प्रातः 7 बजे तक मतगणना टेबल पर पहुंच जाए। मतगणना का चक्रवार परिणाम नोटिस बोर्ड पर चस्पा करने के साथ लाउडस्पीकर के माध्यम से भी घोषित किया जाएगा। इसके अलावा मतगणना परिसर में स्थापित कंट्रोल रुम से 1950 नम्बर पर संपर्क करके मतगणना के संबंध में जानकारी ली जा सकेगी।

बैठक में अपर जिलाधिकारी विवेक प्रकाश, रिटर्निंग ऑफिसर राजकुमार पांडेय, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी सती, सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारी सहित भाजपा के रविन्द्र सिंह नेगी, कांग्रेस के सुरेश कुमार डिमरी, निर्दलीय उम्मीदवार के प्रतिनिधि विश्वनाथ खाली मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.