October 22, 2024

जिले के सीमांत क्षेत्र के ‘वाईब्रेंट विलेज‘ के दो दिन के दौरे पहॅुचे राज्यपाल

1 min read

हर्षिल/उत्तरकाशी। जिले के सीमांत क्षेत्र के ‘वाईब्रेंट विलेज‘ के दो दिन के दौरे पहॅुचे राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि.) ने अपने भ्रमण के दौरान हर्षिल में आयोजित सैनिक सम्मेलन में जवानों से भेंट करने के साथ ही नेलांग और जादुंग में भी सेना व आईटीबीपी के जवानों के बीच पहुॅंचकर देश की सीमाओं को सुरक्षित बनाए रखने के लिए सैनिकों को योगदान की सराहना की और आने सैन्य जीवन के अनेकों प्रसंग साझा कर सीमा चौकियों पर तैनात जवानों का उत्साहवर्द्धन किया। इस दौरान राज्यपाल ने अपने साथ लाई मिठाईयां एवं अन्य भेंट सामग्री भी सैनिकों को भेंट की।

जिले के सीमांत क्षेत्र के भ्रमण की शुरूआत में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि.) के हर्षिल स्थित आर्मी हेलीपैड पहुंचने पर जिलाधिकारी सहित प्रशासन, पुलिस व सेना के अधिकारियों ने स्वागत किया। हेलीपैड पर पुलिस के जवानों द्वारा पेश गार्ड ऑफ ऑनर के बाद आयोजित सैनिक सम्मेलन में राज्यपाल ने राजपूताना राईफल्स एवं आईटीबीपी के जवानों को संबोधित किया। इस मौके पर राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने सेना को जिया है और नाम-नमक-निशान के लिए सब कुछ कुर्बान कर देने की अप्रतिम भारतीय सैन्य परंपरा से जुड़कर उन्हें सदैव गर्व की अनूभूति होती है। राज्यपाल ने कहा कि हमारे देश के सैनिकों ने अपने शौर्य और समर्पण के चलते हर चुनौती व कसौटी पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है और जब भी वक्त पड़ा तो उन्होंने देश के लिए अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान दिया है।

हर्षिल के बाद राज्यपाल ने नेलांग व जादुंग गांव में भी सेना व आईटीबीपी के जवानों से भेंट कर संबोधित किया। राज्यपाल ने कहा कि सरहदों की रखवाली में दिन-रात जुटे जांबाज योद्धा सैनिकों के बूते देश व देशवासी अपने को सुरक्षित महसूस करते है। उन्होंने सैनिकों को उनकी सैन्य सेवा व निजी जीवन के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देश व प्रदेश उनकी सेवाओं का हमेशा ऋणी रहेगा।
इस दौरान जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट, पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव, राज्यपाल के परिसहाय अमित सहाय मेजर सुमित कुमार, राजपूताना राईफल्स के कर्नल सत्येन्द्र सिंह, आईटीबीपी के कमांडेंट सचिन व भानुप्रताप सिंह, मुख्य विकास अधिकारी एसएल सेमवाल,उप जिलाधिकारी नवाजिश खलीक सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.