July 20, 2024

“नैक”पियर टीम की ‘एग्जिट मीटिंग, प्राचार्य को सील बंद लिफाफे में रिपोर्ट सौंपी

1 min read

नरेन्द्रनगर। एकेडमिक, प्रशासनिक, वित्त एवं अवस्थापना सुविधाओं के दो दिवसीय भौतिक मूल्यांकन के बाद आज “नैक”पियर टीम की ‘एग्जिट मीटिंग, कॉलेज प्राचार्य को सील बंद लिफाफे में रिपोर्ट सौंप कर संपन्न हो गई। नेशनल असेसमेंट एंड एक्रीडिटेशन काउंसिल ” नैक” पियर टीम ने आज दूसरे दिन ‘संस्थागत मूल्य और सर्वोत्तम अभ्यासों’ से मूल्यांकन की शुरुआत की।

विदित हो कि गत दिवस से राज्याधीन धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय नरेंद्र नगर में राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद, बेंगलुरु की पियर टीम द्वारा “नैक” मूल्यांकन मानदंडों के आधार पर नैक ग्रेडिंग के लिए महाविद्यालय का परीक्षण किया जा रहा है।

पियर टीम ने आज महाविद्यालय में बचाव और सुरक्षा, कौशल विकास, वर्षा जल संचयन, कूड़ा अपशिष्ट प्रबंधन, इंटरनल ग्रीन ऑडिट , रैंप जैसे बिंदुओं के अंतर्गत महाविद्यालय में किए गए कार्यों का निरीक्षण किया। मूल्यांकन प्रक्रिया के क्रम में महाविद्यालय में गठित विभिन्न कार्यों के सुचारू संचालन के लिए गठित समितियों और प्रकोष्ठों के संयोजकों से आवश्यक बैठक कर धरातलीय स्थिति को मूल्यांकन के दृष्टिकोण से समझ, एवं महाविद्यालय द्वारा पूर्व में प्रस्तुत रिपोर्ट के आधार पर संस्था के सर्वोत्तम अभ्यास एवं विशिष्ठताओं का परीक्षण किया।
पियर टीम ने महाविद्यालय की प्रस्तुत डॉक्यूमेंट्री के आधार पर तथ्यों की जांच भी की। कॉलेज प्राचार्य एवं आंतरिक गुणवत्ता मूल्यांकन प्रकोष्ठ के संयोजक से बाकी मुद्दों पर चर्चा के बाद पियर टीम ने मूल्यांकन की रिपोर्ट लेखन का कार्य किया‌। इस प्रकार दो दिवसीय ” नैक”पियर टीम का मूल्यांकन कार्य एग्जिट मीटिंग के बाद संपन्न हो गया।

कार्यक्रम की सफलता के लिए कॉलेज प्राचार्य प्रोफेसर आर के उ्भान ने नैक पियर टीम की चेयरपर्सन डॉ रजनी गुप्ते ,मेंबर कोऑर्डिनेटर डॉ कनिका शर्मा, मेंबर डॉ हिना पटेल एवं समस्त महाविद्यालय परिवार का आभार प्रकट किया है। मूल्यांकन एवं प्रत्यायन की समस्त प्रक्रिया के बेहतरीन संपादन के लिए प्राचार्य ने कॉलेज नैक समिति की संयोजक डॉ सपना कश्यप एवं टीम तथा आई क्यू ए सी संयोजक डॉ चंदा(टी)नोटियाल,डॉ देवेंद्र कुमार एवं टीम का विशेष आभार प्रकट किया है। अब महाविद्यालय की नजरे मूल्यांकन की परिणाम पर टिकी हुई है। उसके पश्चात ही कॉलेज प्राचार्य को नैक पियर टीम द्वारा सौंपे गये सील बंद लिफाफे को खोला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.