February 22, 2024

प्रोफेसर राजेश कुमार उभान का 1 वर्ष का कार्यकाल रहा उपलब्धियों भरा

1 min read

नरेन्द्रनगर। धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय नरेंद्र नगर के प्राचार्य प्रोफेसर राजेश कुमार उभान का 1 वर्ष का कार्यकाल उपलब्धियों से भरा रहा। आज से ठीक 1 वर्ष पूर्व 27 जुलाई 2022 को प्रोफेसर उठाने यहां प्राचार्य की कुर्सी संभाली थी ‌।
स्वभाव से मिलनसार ,सरल लेकिन संकल्पों के प्रति दृढ़ता ,जनतांत्रिक प्रशासनिक शैली के कारण प्रोफेसर उभान महाविद्यालय परिवार के प्रत्येक सदस्य एवं छात्रों में इस अल्पावधि में काफी लोकप्रियता स्थापित करने में सफल रहे हैं।
सबको साथ लेकर तथा सभी के कौशल को महाविद्यालय हित में उपयोग करने की प्रोफेसर उभान की कार्यशैली ने महाविद्यालय को इस अल्पावधि में प्रगति के शिखर सोपानों पर चढ़ने का हौंसला दिया है।
महाविद्यालय का 1 वर्ष की प्रगति रिपोर्ट कार्ड को देखने पर सहज ही विकास के विभिन्न आयामों पर किए गए कार्यों और उनके परिणाम स्पष्ट परिलक्षित होते हैं।
गत वर्ष बीसी ए तथा बीवीए पाठ्यक्रमों का संचालन प्रारंभ हुआ वही राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद नेक की आकलन प्रणाली में भी महाविद्यालय ने,अपने को शामिल किया है परिणामत: आज मूल्यांकन की अंतिम चरण में महाविद्यालय मजबूती के साथ पहुंच गया है, इसके अलावा प्रदेश के मॉडल कॉलेज के रूप में महाविद्यालय का चयन होना प्रोफेसर उभान के कुशल नेतृत्व तथा प्रशासनिक क्षमता को प्रदर्शित करता है।
इस अवधि में महाविद्यालय द्वारा उत्तराखंड विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधान यूसर्क संस्थान के मूल्यांकन में महत्वपूर्ण स्थान प्राप्त किया है। कौशल विकास के क्षेत्र में महिंद्रा नांदी ग्रुप की कार्यशाला ,राष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय स्तर की संगोष्ठी यों का आयोजन एवं पत्रकारिता विभाग द्वारा कौशल विकास के लिए प्रिंटिंग प्रेस का भ्रमण के अलावा विभिन्न शैक्षिक गतिविधियां महाविद्यालय को वैज्ञानिक तथा वैचारिक मंथन के केंद्र के रूप में प्रतिष्ठापित करने में सफल रही हैं।
अवस्थापना सुविधाओं के लिए प्रो उभान सतत रूप से प्रयासरत हैं, जिससे कुंजापुरी की सुरम्य वादियों में अवस्थित नरेंद्र नगर महाविद्यालय को सेंटर आफ एक्सीलेंस बनाया जा सके। 1 वर्ष का सफल कार्यकाल पूर्ण होने पर महाविद्यालय परिवार ने प्रो उभान को बधाई दी है।इस आशय की जानकारी कॉलेज मीडिया समिति के सदस्य डॉ विक्रम सिंह बर्त्वाल ने दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.