July 20, 2024

उत्तराखंड चार धाम यात्रा 2023 केदारनाथ-बदरीनाथ पर टैक्सी सहित कमर्शियल गाड़ियाें पर बड़ा अपडेट, सड़क पर कट सकती है रात

1 min read

दिल्ली-एनसीआर, यूपी सहित देश-विदेश से बदरीनाथ, केदारनाथ सहित उत्तराखंड चार धाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए बहुत बड़ी खबर है। टैक्सी, कैब, या फिर कमर्शियल गाड़ियों से केदारनाथ-बदरीनाथ सहित चार धाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों की सड़क पर रात गुजर सकती है। ऐसे में तीर्थ यात्रियों को सलाह दी जाती है, टैक्सी, कैब या फिर अन्य कमर्शिलय गाड़ियों की बुकिंग कराने से पहले यह नियम जरूर जान लें।

सफर को शुरू करने से पहले तीर्थ यात्रियों को कमर्शियल गाड़ियों के सारे कागजात स्वयं जांच लेने से वह यात्रा के दौरान किसी भी परेशानी से आसानी से बच सकते हैं। चारधाम यात्रा में आने वाले कामर्शियल वाहनों को जीपीएस से छूट नहीं मिलेगी। जीपीएस नहीं लगा होने की सूरत में टैक्सी, कैब सहित अन्य कमर्शियल गाड़ियों यात्रा पर नहीं जा सकेंगे। चूंकि, चार धाम यात्रा शुरू होने में 10 दिन से भी कम का समय रह गया है तो कमर्शियल गाड़ी संचालकों को उत्तराखंड सरकार की ओर से बड़ी राहत दी है।

चारधाम यात्रा के मद्देनजर सरकार ने निजी व्यावसायिक वाहनों को  जीपीएस लगाने से सशर्त छूट दे दी। 31 मई तक सभी वाहनों मालिकों को अपने वाहनों में जीपीएस लगाते हुए खुद परिवहन विभाग के वीएलटीडी सिस्टम से जोड़ना होगा। इस अवधि में जीपीएस न लगाने वाले वाहनों के ट्रिप कार्ड निरस्त कर दिए जाएंगे। परिवहन विभाग को बिना जीपीएस वाले वाहनों के ग्रीन कार्ड बनाने को कह दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.